छत्तीसगढ़

रायपुर : उमंग-2018 ग्रुप रंगोली में बीसीए, टैटू-मेहंदी प्रतीक्षा, फायरलेस व्यंजन में सौम्या व हेयर आर्ट में नेहा रहे विजेता

रायपुर : अग्रसेन महाविद्यालय पुरानी बस्ती में वार्षिकोत्सव— “उमंग 2018” के तहत आज सामूहिक रंगोली, फायरलेस व्यंजन, हेल्दी हेयर आर्ट और टैटू- मेहंदी स्पर्धाओं का आयोजन किया गया. सामूहिक रंगोली में बीसीए की टीम विजेता रही. जबकि बीजेएमसी की टीम को उपविजेता चुना गया. वहीँ फायरलेस व्यंजन स्पर्धा में सौम्या अग्रवाल को पहला और विशाल विश्वकर्मा को दूसरा स्थान मिला. हेल्दी हेयर आर्ट में नेहा सचदेव को विजेता और ममता तांडी को उपविजेता घोषित किया गया. वहीँ टैटू-मेहंदी स्पर्धा में प्रतीक्षा श्रीवास्तव पहले और गायत्री उईके दूसरे स्थान पर रहीं.

सामूहिक रंगोली विजेता बीसीए टीम में सुरभि अग्रवाल, लीना रिवायत, योगिता साहू, रिया शर्मा और कनक ताम्रकार शामिल थे. वहीँ उपविजेता बीजेएमसी की टीम में निधि परगनिहा, एकता साहू, किरण साहू, आकांक्षा यादव और भुनेश्वरी तोड़ेकर शामिल थी. रंगोली में राष्ट्रीय एकता, देशभक्ति, कन्या -भ्रूण हत्या और महाविद्यालय के उद्देश्य वाक्य संकल्प-साधना-समर्पण, जैसे विषयों को प्रभावशाली ढंग से प्रदर्शित किया गया. उपरोक्त सभी स्पर्धाओं में महाविद्यालय के एडमिनिस्ट्रेटर प्रो. अमित अग्रवाल, प्रो दीपिका अवधिया, प्रो आकांक्षा दुबे, प्रो रूचि शर्मा, प्रो अभिषेक अग्रवाल, प्रो. कनिष्क दुबे, प्रो. आकांक्षा अग्रवाल और श्रीमती श्वेता अग्रवाल ने निर्णायक की भूमिका निभाई. वहीँ डा डाली पाण्डेय, प्रो. शोभा अग्रवाल, डा नुपूर अग्रवाल, प्रो वैभव इंगले, प्रो मोहम्मद रफीक, प्रो. अनुपमा यादव एवं खेल अधिकारी विश्वनाथ चंद्रवंशी ने भी कार्यक्रमों के संचालन में सहयोग किया.

आज की स्पर्धाओं में अग्रवाल महिला मंडल की वरिष्ठ सदस्य श्रीमती अनीता अग्रवाल और श्रीमती मीना अग्रवाल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं. दोनों ही अतिथियों ने सभी प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों द्वारा बने गई रंगोली, मेहंदी और व्यंजन की प्रशंसा करते हुए यह उम्मीद जताई कि ये सभी विद्यार्थी भविष्य में और भी बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे. प्राचार्य डा. युलेंद्र कुमार राजपूत ने सभी प्रतिभागियों की सहभागिता के लिए उन्हें साधुवाद देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि भविष्य में वे और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होंगे. महाविद्यालय के डायरेक्टर ड़ॉ वी.के. अग्रवाल तथा एडमिनिस्ट्रेटर अमित अग्रवाल ने भी सभी प्रतिभागियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी. आज की सभी प्रतियोगिताओं में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों ने अपनी सक्रिय भागीदारी निभाई. “उमंग 2018” के अंतर्गत कल अंतरविद्यालयीन सांस्कृतिक स्पर्धा का आयोजन किया जायेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close