मध्य प्रदेश

युवा शक्ति की शिक्षा एवं विकास के लिये सरकार प्रतिबद्ध : उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव

भोपाल: उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि सरकार ने हर वर्ग के विकास के लिये नई-नई योजनाओं को धरातल पर उतारा है। युवा शक्ति के विकास के लिये नई शिक्षा नीति बनाई गई है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई इस प्रकार कराई जायेगी ताकि युवा उन्हें प्राप्त कर शिक्षा के जरिये रोजगार भी हासिल कर सकें।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने आज आगर-मालवा के नलखेड़ा शासकीय कॉलेज में विश्व बैंक परियोजना के अंतर्गत लगभग 131 लाख लागत के अतिरिक्त कक्षों के निर्माण कार्य के लिये भूमि-पूजन किया।

कार्यक्रम में सांसद रोडमल नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में विकास के नये आयाम स्थापित किये जा रहे हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में जन-प्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि उच्च शिक्षा के विकास के लिए आवश्यक संसाधनों की पूर्ति सरकार द्वारा की जा रही है और आगे भी शिक्षा के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में शैक्षणिक गतिविधियाँ प्रभावित होने पर सरकार द्वारा शिक्षा को ऑनलाईन निरंतर किया गया। मंत्री डॉ. यादव ने आज शासकीय नेहरु स्नातकोत्तर महाविद्यालय, आगर-मालवा में विश्व बैंक परियोजना के अन्तर्गत 2.61 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले अतिरिक्त कक्षों का निर्माण एवं प्रयोगशाला विस्तार के कार्यों का भूमिपूजन किया। मंत्री डॉ. यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि मध्यप्रदेश में पाँच मेडिकल कॉलेज खोले जाने वाले हैं।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जिले में नित नये काम किये जा रहे हैं। जिले में एग्रीकल्चर, हार्टिकल्चर तथा गौ-वंश से सम्बंधित कोर्स खोलने की अपार संभावनाएँ हैं। उन्होंने कहा कि सभी महाविद्यालयों में परम्परागत कोर्स के साथ प्रौफेशनल कोर्स भी खोले जाऐंगे, जिससे स्थानीय विद्यार्थियों को लाभ मिल सकेगा।

कार्यक्रम में सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी, विधायक आगर विपिन वानखेड़े, पूर्व विधायक लालजीराम मालवीय, गोपाल परमार, जिलाध्यक्ष भाजपा गोविंदसिंह बरखेड़ी, कलेक्टर अवधेष शर्मा, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर, सीईओ जिला पंचायत डीएस रणदा, महाविद्यालय का स्टॉफ एवं जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close