छत्तीसगढ़

शारदीय नवरात्र आज से, सीएम बघेल, स्पीकर और राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं…

Sharadiya Navratri from today

नवरात्रि शरद ऋतु में अश्विन शुक्ल पक्ष से शुरू होती हैं और पूरे नौ दिनों तक चलती हैं। इस बार शारदीय नवरात्रि 17 अक्टूबर यानी आज से शुरू होकर 25 अक्टूबर तक है। 26 अक्टूबर को विजयदशमी या दशहरा मनाया जाएगा। नवरात्रि से जुड़े कई रीति-रिवाजों के साथ कलश स्थापना का विशेष महत्व है।

--advertisement--

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत और राज्यपाल अनुसुइया उइके ने प्रदेश वासियों को बधाई दी है.

नारी शक्ति के सम्मान का पर्व है नवरात्रि: भूपेश बघेल  

नवरात्रि के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बधाई देते हुए सबके जीवन में सुख,समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की है। उन्होंने कहा कि देवी को शक्ति, नारी, मां, बुद्धि और लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है। नवरात्रि आराधना के साथ नारी शक्ति के सम्मान का पर्व है। इस अवसर पर हम सभी महिलाओं के मान-सम्मान,गौरव को बनाए रखने और उनके विरूद्ध हिंसा के विरोध का संकल्प लें।

परम शक्ति की साधना का पर्व: महंत 

छत्तीसगढ़ विधान सभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने शारदीय नवरात्रि एवं दुर्गोत्सव के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की है। अपने संदेश में अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि-माँ दुर्गा प्राणियों की शक्ति एवं परिवर्तन की प्रेरक हैं, नवरात्रि को परम शक्ति की साधना का पर्व भी कहा जाता है.

राज्यपाल ने कोरोना काल में सावधानी से उत्सव मनाने की अपील की

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने शारदीय नवरात्रि के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कामना की है कि मां दुर्गा की आराधना एवं उपासना का यह पर्व प्रदेश के सभी नागरिकों के जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर आए। राज्यपाल ने इस अवसर पर अपील की है कि इस कोरोना काल में शासन द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुरूप त्यौहार मनाएं और अपने और अपने परिवार का ध्यान रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close