छत्तीसगढ़

स्व. कुलदीप निगम का व्यक्तित्व प्रेरणादायी : बृजमोहन

रायपुर: पत्रकार एवं समाजसेवी रहे स्व. कुलदीप निगम की प्रतिमा का अनावरण प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया। अनावरण समारोह महासमुंद जिला स्थित उनके गृह ग्राम नर्रा के कुलदीप निगम हायर सेकेंडरी स्कूल प्रांगण में हुआ।

--advertisement--

इस समारोह में उपस्थित स्कूली बच्चों और गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अरब की जनसंख्या वाली इस पावन भारत भूमि में विरले ही ऐसे लोग जन्म लेते है जिनकी मृत्यु के बाद प्रतिमा लगती है। उन महान व्यक्तित्व में से कुलदीप निगम एक है, जिसने समाज की बेहतरी के लिए अपना जीवन समर्पित कर रखा था। ग्राम नर्रा वासियों का सौभाग्य है कि उनके गांव की माटी में कुलदीप निगम जैसे महान व्यक्तित्व का जन्म हुआ है।

मंत्री अग्रवाल ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से वे कुलदीप निगम से प्रभावित थे। वे जब भी मिलते लोकहित के कार्यों की ही बात करते। वे काफी संवेदनशील थे। विशेष रूप से बच्चों और बुजुर्गों की दिशा और दशा को लेकर उनका चिन्तन बना हुआ था।

उन्होंने कहा कि स्कूल प्रांगण में कुलदीप की प्रतिमा लगने से यहा पढऩे वाले विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलेगी। साथ ही कहा कि यहा का स्कूल भी कुलदीप के नाम की तरह प्रतिष्ठा पा रहा है। महासमुंद जिले का यह एक मात्र स्कूल है जहां कृषि संकाय है।

इस अवसर पर पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ केशरीलाल वर्मा, खल्लारी विधायक चुन्नीलाल साहू, महासमुंद विधायक विमल चोपड़ा, प्रेस क्लब रायपुर के अध्यक्ष दामू अम्बेडारे, पूर्व मंत्री पूनम चंद्रकार, प्रोफेसर लक्ष्मीकांत निगम ने भी संबोधित किया। आभार प्रदर्शन बाल कल्याण परिषद के सदस्य राजेन्द्र निगम ने किया।

इस अवसर पर ग्राम मे निवास हितग्राहियों को शासन की योजनाओं के तहत उज्ज्वला गैस सिलेंडर, किसानों को मिनिकिट्स आदि का वितरण किया गया।
Source: Agency

</>

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close