छत्तीसगढ़

जगदलपुर: आम जनता से विमान देखने पर भयभीत नहीं होने की अपील

खनिज की खोज हेतु उड़ान भरेंगे छोटे विमान

जगदलपुर

बस्तर संभाग के सुकमा, बीजापुर, दन्तेवाड़ा, कोण्डागांव, बस्तर, कांकेर एवं नारायणपुर जिलों के चिन्हित क्षेत्रों में खनिज की खोज करने के लिए छोटे विमान ग्राऊण्ड लेबल से लगभग 250 फीट की ऊचाई पर उड़ान भरेंगे। एयरपोर्ट जगदलपुर के नोडल अधिकारी ने बताया कि विमान छोटे होने के साथ-साथ शोर भी नहीं करते हैं। उन्होंने इस बारे में बताया कि इतनी कम ऊचाई पर विमान देखने मिलने पर डर-भय निर्मित न हो, इसे ध्यान रखते हुए आम जनता से आग्रह है कि ऐसे छोटे विमानों को देखने पर किसी भी प्रकार से भयभीत न होवें।

एयरपोर्ट जगदलपुर के नोडल अधिकारी ने बताया कि अल्फाजो इंडिया लिमिटेड और एयरबोर्न जियोफिजिक्स को 10 ब्लाॅक में खनिज की खोज के लिए मल्टीएरियल सर्वे करने हेतु नियुक्त किया गया है। जिसमें आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगड़ और ओड़िशा के कुछ हिस्सों को सम्मिलित किया गया है। डाटा अधिग्रहण के लिए कम ऊचाई उड़ान एकल इंजन टर्बो प्रोप सेसना कारवन 208 बी विमान और पीएसी 750 विमानों का उपयोग किया जा रहा है। जो सुकमा, बीजापुर, दन्तेवाड़ा, कोण्डागांव, बस्तर, कांकेर एवं नारायणपुर जिलों में कम ऊचाई पर उड़ान भरेंगे।

यह उड़ान बीते 2 मार्च से शुरू हो चुकी है। अतएव आम जनता उक्त छोटे विमानों के बारे में भयभीत न होकर अनावश्यक रूप से पुलिस थाना या चैकी में सूचना न देवें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close