छत्तीसगढ़

बिलासपुर: संरक्षा के प्रहरियों का महाप्रबंधक द्वारा सम्मान

बिलासपुर: संरक्षा एवं सुरक्षा भारतीय रेलवे की पहचान है। इस पहचान को अक्षुण्ण बनाये रखने वाले प्रहरी कर्मचारियों का सम्मान महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा हर माह की शुरुआत में आयोजित संरक्षा बैठक के दौरान किया जाता है। इसी कड़ी में आज 03 फरवरी’ 2020 को बिलासपुर, रायपुर एवं नागपुर मंडल में कार्यरत संरक्षा कोटि के 04 रेल कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट एवं सराहनीय संरक्षा सबंधी कार्य निष्पादन के लिए महाप्रबंधक गौतम बनर्जी के द्वारा सम्मानित किया गया।

आज पुरस्कृत कर्मचारियों में बिलासपुर रेल मंडल के निशांत कुमार महतो सहायक लोको चालक रायगढ़ ने 11 जनवरी 2020 को झारसुगुड़ा से रायगढ़ वापसी के दौरान ईब-झारसुगुड़ा लाइन में रेल फ्रेक्चर को देखा एवं तत्काल ही स्टेशन मास्टर ईब को इसकी सूचना फोन के माध्यम से देकर उस चालू लाइन पर संरक्षा को सुनिश्चित किया।

रायपुर रेल मंडल के दिनेश प्रसाद तकनीशियन-II एवं ई.एस. राव तकनीशियन-II दुर्ग ने 15 जनवरी 2020 को गाड़ी संख्या 13288 साउथ बिहार एक्सप्रेस जिसका प्रायमरी मेंटेनेंस राजेन्द्र नगर पटना में किया जाता है एवं केवल साफ़-सफाई व धुलाई कोचिंग डिपो दुर्ग में किया जाता है, के एक शयनयान कोच में लगे सेफ़्टी वायर रोप पिन में खामी का पता लगाकर संरक्षा को सुनिश्चित किया।

इसी प्रकार नागपुर रेल मंडल के प्रमोद एच. चौधरी, गुड्स गार्ड ने 28 दिसंबर 2020 को गोधनी स्टेशन में गाड़ी संख्या N/MSPC को चार्ज में लेने के दौरान ब्रेक वैन के सेंट्रल पिवोट में खामियां देखी तथा तत्काल सी एंड डबल्यू स्टाफ एवं एरिया कंट्रोलर को इसकी सूचना देकर ब्रेक वैन को गाड़ी से अलग कर संरक्षा को सुनिश्चित किया।

संरक्षा कोटि के कर्मचारियों को सम्मानित किए जाने के अवसर पर प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी एस.राजगोपाल, अन्य विभागाध्यक्ष, सचिव, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे हिमांशु जैन, उप महाप्रबंधक (सा.) एवं मुख्य जनसंपर्क अधिकारी साकेत रंजन सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close