छत्तीसगढ़

सर्चिंग में निकले जवानों के साथ तीन दिन अलग अलग जगहों पर मुठभेड़, चार नक्सली ढेर

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सोमवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई है. इस मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए हैं. इनमें से एक नक्सली का शव जवानों ने बरामद किया है. शव के पास से ही हथियार और विस्फोटक भी बरामद हुआ है. मुठभेड़ की पुष्टि आईजी बस्तर पी. सुंदरराज ने की है. ज्यादा जानकारी जवानों के लौटने के बाद ही मिल सकेगी.

--advertisement--

जानकारी के मुताबिक, तीन दिन पहले दंतेवाड़ा और बीजापुर की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी. इसमें डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा बटालियन के जवान शामिल थे. सर्चिंग के दौरान गंगालूर थाना क्षेत्र के पीडिया में बैलाडीला पहाड़ी के बीच जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई. तीन दिन अलग-अलग स्थानों पर चली इस मुठभेड़ के दौरान जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया.

नक्सलियों का कैंप भी ध्वस्त किया, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

मुठभेड़ के दौरान जवानों ने नक्सलियों के कैंप को भी ध्वस्त किया है. वहीं मारे गए नक्सली के शव के पास से एक राइफल और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ. एसपी कमल लोचन कश्यप ने हालांकि एक ही नक्सली के मारे जाने की पुष्टि की है. वहीं ग्रामीणों का कहना है कि चार नक्सली मारे गए, बाकी तीन शवों को उनके साथी उठाकर भाग निकले हैं.

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close