खेल

Rajnandgaon: रोमांच करने वाले सद्भावना क्रिकेट का आगाज 27 से

नगर की 8 टीमें लेंगी हिस्सा, प्रशासन, पुलिस, पब्लिक व प्रेस का अनोखा प्रयास

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ की खेल राजधानी राजनांदगांव में जहां पिछले वर्ष दर्शकों को एक अलग अंदाज का क्रिकेट देखने को मिला था। वही अंदाज और रोमांच इस बार भी 27 जनवरी से देखने को मिलेगा। पी-4 द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रशासन, पुलिस, पब्लिक और प्रेस के संयुक्त तत्वावधान में नगर की 8 टीमें लीग राउंड में अपने खेल कौशल का प्रदर्शन कमला कालेज मैदान में करेगी। प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए आयोजन समिति का भी गठन किया गया है। जिसके द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

राजनांदगांव में खेलों को लेकर समय समय पर विभिन्न प्रकार के आयोजन कराये जाते हैं। इसी कड़ी में इस बार प्रशासन, पुलिस, पब्लिक व प्रेस के द्वारा एक रोमांच करने वाली स्पर्धा 27 जनवरी से 4 दिनों तक नगर के खेल प्रेमियों को कमला कालेज मैदान में देखने को मिलेगी। जिसमें शिरकत करने वाली टीमें प्रशासन इलेवन, पुलिस इलेवन, पब्लिक इलेवन, प्रेस इलेवन, न्यायालयीन इलेवन, नगर निगम, पालिटिक्स दल व वन विभाग की टीमें अपने खिलाड़ियों के माध्यम से खेल कौशल का प्रदर्शन करेगी। जिसमें चौके पड़ने पर चार रन तो मगर छक्का पड़ने पर केवल एक ही रन मिलेगा।

वहीं गेंदबाजों के लिए भी रोमांस पैदा करने के लिए अनेक नियम सूचीबद्ध किये गये हैं। इसके अलावा स्पर्धा में कोरोना वारियर्स के दो टीमों के मध्य 30 जनवरी को मैच खेला जाएगा। वहीं महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने की दृष्टिकोण से 31 जनवरी को पुरुष वर्ग के फाईनल मुकाबले के पूर्व महापौर इलेवन एवं नागरिक इलेवन की महिला टीम के मध्य मैच खेला जाएगा। प्रतियोगिता की तैयारियों को लेकर आयोजन समिति लगातार बैठकों का दौर जारी रखी हुई है। प्रतियोगिता के दौरान प्रत्येक मैच में नगर के गणमान्य अतिथियों द्वारा खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने मैदान में उपस्थित रहेंगे।
(Press Release)

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close