April 15, 2024   Admin Desk



लखनऊ: जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में मतदाताओं को किया गया जागरूक

लखनऊ LUCKNOW,UP,INDIA: भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार के निर्देशन में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। 

इसी क्रम में महाविद्यालय अटल बिहारी वाजपई नगर निगम डिग्री कॉलेज में मानव श्रृंखला बनाकर मतदान हेतु मतदाताओं को जागरूक किया गया। साथ ही छात्र-छात्राओं को अपने आस पड़ोस के नागरिकों को मतदान के लिए जागरूकता शपथ भी दिलाई गई। महामाया राजकीय महाविद्यालय महोना लखनऊ में मतदाता जागरूकता हेतु सेल्फी प्वाइंट का निर्माण किया गया। सेल्फी प्वाइंट का निर्माण महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई एवं छात्र-छात्राओं के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। 

सेल्फी प्वाइंट पर महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो (डॉ.) शहला नुसरत किदवई द्वारा स्वयं सेवकों के साथ सेल्फी लिया गया। महाविद्यालय की प्राचार्य द्वारा सभी छात्र-छात्राओं से अपील किया गया कि 20 मई 2024 को होने वाले लोकसभा समान्य निर्वाचन 2024 में वे मतदान अवश्य करें। 

प्रो शहला नुसरत किदवई ने छात्र-छात्राओं से कहा कि लोकतंत्र तभी मजबूत होता है जब सभी नागरिक अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करें। मतदान करने का अधिकार वास्तव में सभी अधिकारों का मूल है। इस अवसर पर डॉ0 सुरेन्द्र कुमार, डॉ0 अनुपम, डॉ0 जितेन्द्र आदि ने छात्र-छात्राओं के साथ सेल्फी लिया और उन्हें मतदान करने के लिए प्रेरित किया।



Advertisement

Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE