26 September 2023   Admin Desk



CG NEWS: श्री प्रवीणऋषि जी द्वारा ध्यान व मार्गदर्शन का लाभ लेने कैंसर मरीजों की संजीवनी रायपुर में जुटी भीड़

रायपुर RAIPUR: संजीवनी कैंसर केयर फाउंडेशन एवं पॉजिटिव हेल्थ जोन ने परमपूज्य श्री प्रवीणऋषि जी म. सा. द्वारा कैंसर और अन्य बीमारियों की हीलिंग हेतु सोमवार 25 सितंबर को ध्यान और मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में परमपूज्य श्री प्रवीणऋषि जी म. सा. द्वारा मेडिटेशन के द्वारा कैंसर और अन्य बीमारियों में चिकित्सीय लाभ प्राप्ति में मार्गदर्शन किया गया।

डॉ यूसुफ मेमन ने बताया की ध्यान चिंता, अवसाद और दर्द को कम करने में मदद कर सकता है और कुछ कैंसर रोगियों के लिए, ध्यान का उपयोग मानक चिकित्सा उपचार के साथ किया जाता है, तो यह चिंता, तनाव, थकान को दूर करने और नींद और मनोदशा में सुधार करने में मदद कर सकता है। इस कार्यक्रम में जनता ने श्री प्रवीणऋषि जी के मार्गदर्शन का उत्साह दिखाया और जोर-शोर से हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम में परमपूज्य श्री प्रवीणऋषि जी ने ध्यान के माध्यम से कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों में विभिन्न लाभों के बारे में जानकारी दी और लोगों को स्वस्थ तनावमुक्त जीवन की ओर प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के दौरान इच्छुक नागरिकों को जीडीवी बायोवेल स्कैन और वेद पल्स की स्वास्थ्य जांच की सुविधा उपलब्ध की गई। 

डॉ यूसुफ मेमन, डॉ अर्पण चतुर्मोहता एवं डॉ अनिल गुप्ता ने बताया की जीडीवी बायोवेल स्कैन मानव शरीर की ऊर्जावान कार्यप्रणाली की सबसे एडवांस्ड पद्धति का उपयोग करके हॉलिस्टिक स्वास्थ्य जांच का समर्थन करता है, और वेद पल्स नाड़ी दोषों का निदान और निर्धारण करने के लिए एक स्वास्थ्य स्कैन है, जो शरीर की जैव ऊर्जा को ठीक करने में मदद करता है।

डॉ अर्पण, डॉ यूसुफ मेमन, एवं डॉ अनिल गुप्ता ने बताया की यदि आपको या आपके किसी प्रियजन को जांच में कैंसर का पता चला है, तो आप स्वयं जानते हैं कि यह अनुभव कितना तनावपूर्ण है। निदान से चिंता और निराशा की भावनाएँ बढ़ सकती हैं जो की आपके स्वास्थ्य को और हानि पहुंचा सकता है। आपके स्वास्थ्य की अनिश्चितता और उपचार के साइड इफैक्ट अक्सर तनावपूर्ण होते हैं। आपको सोने में परेशानी हो सकती है और शारीरिक दर्द का अनुभव हो सकता है। योग और ध्यान इस तरह की कैंसर संबंधी चुनौतियों से निपटने के दौरान राहत पाने के लिए एक जाना माना तरीका है। ध्यान आपको तनाव कम करने, दर्द को काबू करने, शारीरिक ऊर्जा बढ़ाने और नींद में सुधार करने में भी मदद कर सकता है।

कैंसर और अन्य बीमारियों से ग्रसित लोगों, उनके परिजनों और सामान्य जनता को ध्यान, पॉजिटिव दृष्टिकोण, स्वस्थ दिनचर्या, और सात्विक भारतीय भोजन के लाभ के बारे में जागरूक करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, और साइंटिफिक तकनीक द्वारा मेडिटेशन से कैंसर और अन्य बीमारियों में चिकित्सीय लाभ प्राप्ति में मार्गदर्शन किया गया।



Related Post

Advertisement





Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE