03 June 2023   Admin Desk



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्‍थल पर जाकर स्थिति का जायजा लिया

नई दिल्ली New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्‍थल पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। उन्‍होंने राहत और बचाव कार्यों की समीक्षा की। पीएम मोदी ने स्‍थानीय अधिकारियों, आपदा राहत बलों के कर्मियों और रेलवे अधिकारियों से बातचीत की। उन्‍होंने दुर्घटनास्‍थल से मुख्‍य सचिव और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से भी बातचीत की। प्रधानमंत्री ने उन्‍हें घायलों और उनके परिवारों को हर प्रकार की सहायता उपलब्‍ध कराने का निर्देश दिया। वे फकीर मोहन मेडिकल कॉलेज तथा अस्पताल में भर्ती घायल पीड़ितों से भी मिले और उनका हालचाल जाना।

इससे पहले पीएम मोदी ने रेल दुर्घटना के संबंध में स्थिति की समीक्षा के लिए दिल्‍ली में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में प्रभावित लोगों के बचाव, राहत और चिकित्सा के पहलुओं पर चर्चा की गई। इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कैबिनेट सचिव राजीव गाबा, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव पी के मिश्रा, केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला, एनडीआरएफ प्रमुख एस.एन. प्रधान और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

दुर्घटना में मृतकों की संख्‍या बढ़कर 261 हो गई है और लगभग एक हजार यात्रियों के गंभीर रूप से घायल होने की आशंका है। इस बीच इस रेल मार्ग पर कई विशेष और एक्‍सप्रेस रेलगाड़ियों का परिचालन स्‍थगित कर दिया गया है। 

Source: AIR



Advertisement





Trending News

Important Links

© Bharatiya Digital News. All Rights Reserved. Developed by NEETWEE