देश

स्तन कैंसर जागरूकता अभियान शुरू

नई दिल्ली: महिलाओं के ब्यूटी ब्रांड एवॉन इंडिया ने स्तन कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अपने `पेअटेंशन` अभियान का दूसरा चरण शुरू किया है। यह अभियान दुनियाभर में 60 लाख स्वतंत्र एवॉन प्रतिनिधियों की मदद से शुरू किया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि एवॉन ने `पेअटेंशन` अभियान के लिए राष्ट्रीय थीम तैयार किया है। पिछले साल स्तन कैंसर की वजह से पांच लाख महिलाओं की मौत हुई थी। इसकी एक मुख्य वजह स्तन कैंसर के बारे में जागरूकता का अभाव है। ज्यादातर महिलाएं इस बीमारी के लक्षणों और इसके जोखिम के बारे में नहीं जानती हैं।
बयान के अनुसार, पिछले साल जागरूकता अभियान के तहत इंस्टाग्राम पर 185 हजार इंटरैक्शन किए गए। इसके अलावा फेसबुक पोस्ट पर 199 हजार इंटरेक्शन को शामिल किया गया और इससे हजारों लोगों की जिंदगियां बचाने में मदद मिली।
कंपनी के प्रबंध निदेशक राहुल शंकर ने कहा कि इस साल `पेअटेंशन` के तहत एक विचारोत्तेजक फिल्म पेश की जाएगी, जिसके जरिए व्यापक सामाजिक असर पैदा किए जाने और लोगों को सही समय पर इस समस्या का पता लगाने के लिए आगे आने, तत्परता दिखाने और स्व-जांच के लिए जागरूक बनाया जाएगा।
उन्होंने कहा, `एवॉन लोगों को स्तन कैंसर की स्व-जांच के बारे में अवगत कराने और इस बीमारी से जुड़े मिथकों को तोड़ने के लिए एक राश्ट्रव्यापी अभियान शुरू कर रही है।`
एवॉन की विपणन निदेशक स्वाति जैन ने कहा, `इस बार वीडियो के जरिए हम कैंसर प्रभावित शालिनी वकील और उनके जैसी कई अन्य महिलाओं की कहानी साझा करेंगे, जो वाकई में दूसरों के लिए प्रेरणा हैं।`

</>

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close