बिज़नेस

क्रेडिट पॉलिसी का शेयर बाजार ने किया स्वागत, सेंसेक्स 38000 के ऊपर बंद

Stock market welcomed credit policy, Sensex closed above 38000

मुंबई: भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा आज मौद्रिक नीति के ऐलान के बाद शेयर बाजार में रौनक बढ़ गई और यह हरे निशान पर बंद हुआ। गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 38,221.40 के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद अंत में 362.12 अंकों की उछाल के साथ 38,025.45 के स्तर पर बंद हुआ हुआ।

वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी हरे निशान के साथ दिन के कारोबार की समाप्ति की। निफ्टी आज 98.50 अंकों की तेजी के साथ 11,200.15 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं भारतीय रिजर्व बैंक के ब्याज दरों को यथावत रखने की घोषणा के बाद गुरुवार को रुपये ने अपनी शुरुआती बढ़त गवां दी और अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 74.94 के स्तर पर सपाट बंद हुआ।

दिग्गज शेयरों की बात करें तो सेंसेक्स में टाटा स्टील, इन्फोसिस, एचडीएफसी, टेक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी बैंक, टाइटन, रिलायंस, समेत 23 स्टॉक हरे निशान के साथ बंद हुए। वहीं भारती एयरटेल, एक्सिस बैंक, स्टेट बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एल एंड टी, बजाज ऑटो जैसे स्टॉक नुकसान के साथ बंद हुए। वहीं अगर निफ्टी टॉप गेनर की बात करें तो टाटा स्टील, इन्फोसिस, गेल बजाज फाइनेंस और यूपीएल इस लिस्ट में टॉप पर थे तो वहीं आयशर मोटर्स, अडानी पोर्ट, डॉक्टर रेड्डी, महिंद्रा एंड महिंद्रा लूजर की लिस्ट में टॉप पर थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close