छत्तीसगढ़बिज़नेस

NTPC कोरबा द्वारा कर्मचारियों एवं सहयोगी संस्थानो के कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों कों टिककरण की सुविधा कर रहा प्रदान

  • कर्मचारियों, श्रमिकों और उनके परिजन की सुरक्षा के लिए किए जा रहे हैं कड़े स्वास्थ्य उपाय
  • कोविड पॉजिटिव रोगियों के लिए उपलब्ध कराई जा रही हैं सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सेवाएं

कोरबा: भारत की सबसे बड़ी एकीकृत ऊर्जा कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड ने अपने परिचालन से जुड़े कर्मचारियों, श्रमिकों और उनके परिवार के सदस्यों सहित 13000 से अधिक लोगों को कोविड टीकाकरण की सुविधा प्रदान की है। एनटीपीसी के संयंत्रों में बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान जारी है, जिसमें एनटीपीसी के सहयोगी और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के साथ उनके आश्रितों को भी शामिल किया गया है। एनटीपीसी कोरबा में यह टीकाकरण अभियान छत्तीसगढ़ राज्य शासन के समन्वय से संचालित हो रहा है।

देश में टीकाकरण कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही एनटीपीसी ने अपने संयंत्रों में कोविड -19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी। एनटीपीसी ने सुनिश्चित किया है कि उसके फ्रंटलाइन कर्मचारी, 45 वर्ष से ऊपर के कर्मचारियों को टीकाकरण में प्राथमिकता प्रदान की जाए। साथ ही, एनटीपीसी ने 18-44 वर्ष की आयु के पात्र लोगों को भी अपने संयंत्र स्थानों पर टीका लगाना शुरू कर दिया है।

एनटीपीसी का लक्ष्य सभी योग्य कर्मचारियों और उनके आश्रितों को वैक्सीन प्रदान करना है, ताकि उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके। टीकाकरण अभियान एनटीपीसी के 72 स्थानों पर चल रहा है जिसमें सहायक कंपनियां और संयुक्त उद्यम भी शामिल हैं।

टीकाकरण अभियान अलावा, एनटीपीसी ने कोविड संबंधित विभिन्न गतिविधियों के लिए परियोजना स्तर पर एक कार्यबल का गठन किया गया है। कोविड रोगियों के बेहतर समन्वय के लिए 24/7 नियंत्रण कक्ष भी चलाया जा रहा है। पैनल में शामिल विभिन्न अस्पतालों में रोगी सेवाएं और अन्य उपचार सुविधाओं के लिए समन्वय में भी टास्क फोर्स मदद करती है। 24/7 नियंत्रण कक्ष ने दैनिक रिपोर्टिंग और एमआईएस के साथ-साथ दवाओं, अस्पताल के उपकरणों और अन्य सेवाओं की खरीद के लिए भी समन्वय का काम किया है।

कोरोना महामारी के द्वितीय लहर में भी विद्युत उत्पादन में एनटीपीसी की कोरबा स्टेशन सभी परियोजनाओं में अव्वल रहा है। कोरबा स्टेशन द्वारा वित्त वर्ष 2021-2022 में अभी तक 99.1 प्रतिशत प्लांट लोड के विद्युत उत्पादन कर देश की ऊर्जा जरूरत को पूरा करने में महत्वपूर्ण सहभागिता निभा रहा है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close